Suggestions

Jessica William

Graphic Designer

John Doe

PHP Developer

Poonam

Wordpress Developer

Bill Gates

C & C++ Developer

Jessica William

Graphic Designer

John Doe

PHP Developer

भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति, हम सभी के प्रेरणास्त्रोत स्व.भैरोंसिंह शेखावत जी की जयंती पर सादर नमन। परम् श्रद्धेय बाबोसा ने सार्वजनिक जीवन में सादगी, सत्यनिष्ठा, नैतिकता व राष्ट्र के प्रति समर्पण की जो अद्भुत मिसाल कायम की, वह हम सभी के लिए अनुकरणीय है।

आज जोधपुर दौरे के दूसरे दिन सर्किट हाउस में मिलने पधारे भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

राजस्थान की पूर्व यशस्वी मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती वसुंधरा राजे जी से आज दिल्ली प्रस्थान करने से पूर्व जोधपुर एयरपोर्ट पर शिष्टाचार भेंट की ।

जोधपुर से दिल्ली प्रस्थान से पूर्व जी से शिष्टाचार की भेंट।

Addressing the nation. Watch LIVE.

देश के यशस्वी गृहमंत्री माननीय जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आप सदैव स्वस्थ रहें, दीर्घायु हो तथा अपने नेतृत्व कौशल से यूं ही देश को नित नई ऊंचाइयां प्रदान करते रहें, ऐसी मेरी ईश्वर से प्रार्थना है।

जोधपुर प्रवास के दौरान मेरे स्वागत के लिए पधारे समस्त जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं एवं जनता-जनार्दन का कोटिशः आभार। आप लोगों का यह प्रेम व समर्पण भाव ही मुझे जनसेवा के मार्ग पर निरंतर चलते रहने की ताक़त देता है।

जोधपुर से चाडी (लोहावट) जाते समय माणकलाव, मथानियां, ओसियां, पंडित जी की ढाणी, रायमलवाडा, कवर जी की खेजड़ी, कपूरिया, पुनासर, जाखण तथा चाड़ी सहित विभिन्न जगहों पर भाजपा कार्यकर्ताओं एवं युवाओं ने मेरा स्वागत-सत्कार किया।

राजस्थान का सफर हो, आदिवासी भाई-बहनों का साथ हो तथा राबड़ी का स्वाद हो तो दिनभर की थकान पलक झपकते ही दूर होना लाजिमी है। इतना प्यार व आशीर्वाद देकर मेरी यात्रा को एक यादगार सफर बनाने के लिए समस्त ग्रामीण बंधुओं एवं कार्यकर्ताओं का आभार।

हीरा जी भील ने मुझे मकान का पट्टा नहीं मिल पाने की समस्या से अवगत कराया। इस संबंध में मैंने तुरंत जिला कलेक्टर से बात कर अति शीघ्र नियमानुसार समाधान का आग्रह किया तथा ग्रामीणों की अन्य समस्याएं भी सुनी।

से चाड़ी जाते वक्त पंडित जी की ढाणी गांव में भील परिवार की माताओं-बहनों ने मेरी गाड़ी रुकवा ली। इस दौरान बालिका नेनू भील के आग्रह पर उनके घर जाकर मिट्टी की कुल्हडी में बाजरे व जीरे की राबड़ी पी तथा उनका स्वागत-सत्कार स्वीकार किया।

जोधपुर के बाद लोहावट के चाडी गांव स्थित पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री महिपाल मदेरणा जी के आवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की तथा परिवारजनों से मिलकर उन्हें ढाढस बंधाया।

यह ऐतिहासिक उपलब्धि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री जी के कुशल मार्गदर्शन, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री जी के नेतृत्व, हमारे स्वास्थ्यकर्मियों की अथक मेहनत तथा देशवासियों की निष्ठा एवं लगन का सफल परिणाम है।

वैक्सीनेशन के महाभियान में 100 करोड़ डोज का नया कीर्तिमान स्थापित करने के लिए समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं। कोरोना संकट से देश को उबारने की दिशा में माननीय प्रधानमंत्री श्री जी के ये प्रयास विश्व में आत्मनिर्भर भारत की अद्भुत मिसाल है।

BJP

आज केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री श्री जी के जोधपुर स्थित आवास पहुंचकर उनकी माताजी स्व श्रीमती मोहन कंवर चांपावत जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान शोकाकुल परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया तथा ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

कर्तव्य, सेवाभाव व अनुशासन की अद्भुत मिसाल 'पुलिस के जवान' राष्ट्र के गौरव हैं। के अवसर पर मैं वर्ष 1959 के अमर शहीदों सहित पुलिस बल के उन सभी वीर योद्धाओं को नमन करती हूं जो जनता की सुरक्षा व शांति के लिए अपना सर्वस्व अर्पित कर देते हैं।

इस अवसर पर मैं भारतीय संस्कृति व राष्ट्रसेवा की भावना का जनमानस में नवसंचार करने वाले डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय जी, नानाजी देशमुख, अटल बिहारी वाजपेयी जी तथा राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी सहित सभी राष्ट्र नायकों को नमन करती हूं।

भारत की राजनीति में वैचारिक एवं सैद्धान्तिक दृष्टि से लोकतांत्रिक मूल्यों को प्रतिपादित करने वाले भारतीय जनसंघ के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जनसंघ ने भारत में विकास की नई परिभाषा लिखकर राजनीतिक शुचिता की विचारधारा को आगे बढ़ाया था।

वस्तु अमोलक दी म्हारे सतगुरु, किरपा कर अपनायो, जनम-जनम की पूंजी पाई, जग में सभी खोवायो। पायो जी म्हें तो राम रतन धन पायो... कृष्ण भक्ति का उच्चतम प्रतिमान स्थापित करने वाली प्रमुख कवयित्री व भगवान श्री कृष्ण की अनन्य भक्त मीराबाई जी की जयंती पर सादर नमन।

जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी! संस्कृत भाषा के आदिकवि, रामायण महाकाव्य के रचयिता महर्षि वाल्मीकि जयंती एवं शरद पूर्णिमा की आप सभी को हार्दिक मंगलकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के जीवन में खुशियों का नया सवेरा लाएं।