Suggestions

Jessica William

Graphic Designer

John Doe

PHP Developer

Poonam

Wordpress Developer

Bill Gates

C & C++ Developer

Jessica William

Graphic Designer

John Doe

PHP Developer

For all those massive hoardings proclaiming that UP is a model of development, the data tells a different story. Three districts - Shrawasti , Bahraich, and Balrampur -have nearly 70% and above multidimensionally poor population. What Vikas are they talking about??

भर्तियों में भ्रष्टाचार, पेपर आउट ही भाजपा सरकार की पहचान बन चुका है। आज यूपी टेट का पेपर आउट होने की वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया। हर बार पेपर आउट होने पर जी की सरकार ने भ्रष्टाचार में शामिल बड़ी मछलियों को बचाया है, इसलिए भ्रष्टाचार चरम पर है।

रस्सी जल गई, लेकिन ऐंठन न गई। चुनावी मौसम में भाजपा सरकार किसान बिल तो वापस ले रही है, लेकिन कृषि मंत्री जी द्वारा सांसदों को लिखे गए नोट से स्पष्ट है कि भाजपा की किसान विरोधी मानसिकता अभी भी काबिज है।

बुंदेलखंड के संसाधनन पर बुंदेलखंड के लोगन को हक है। लेकिन भाजपा, सपा, बसपा की लूट ने बुंदेलखंड को खोखला कर दओ है। कांग्रेस किसानन को कर्जा माफ करहै, गेहूं की खरीद 2500 रु में करहै व आवारा जानवरन की समस्या खतम करहै। कांग्रेस की सरकार में बुंदेलखंड के विकास को प्राथमिकता दईजे।

.. बहुत हो गया है। पूरा प्रदेश देख रहा है कि UP की न्याय व्यवस्था ख़त्म हो रही है। 2/2

बांदा के 14 वर्षीय अमन त्रिपाठी की बर्बर तरीके से हत्या की गयी है। अमन की मां एक महीने से न्याय माँग रही है लेकिन अपराधियों को राजनीतिक सरंक्षण दिया जा रहा है। उन्हें न्याय का हक है। जी अपराधियों को संरक्षण देना बंद करिए। तुरंत CBI की जाँच कराइए।.. 1/2

प्रतिज्ञा रैली, महोबा। बुंदेलखंड बदलाव के लिए तैयार है। बुंदेलखंड कांग्रेस के साथ है।

LIVE: कांग्रेस प्रतिज्ञा रैली, महोबा (बुंदेलखंड) Pratigya Rally in Mahoba, Uttar Pradesh.

प्रयागराज में फूलचंद पासी के परिवार के साथ घटी घटना सरकारी सरंक्षण में दलितों के साथ हुआ नरसंहार है। 2019 से सरकार की मशीनरी गुंडों को सरंक्षण देती रही। भाजपा सरकार किस मुंह से संविधान दिवस मना रही है, जब उसकी कानून की किताब में दलितों के खिलाफ केवल अन्याय है, अत्याचार है।

मैं समता की लड़ाई के साथ हूं। मैं देश के संविधान के साथ हूं। मैं दलितों-वंचितों पर जुल्म के खिलाफ, न्याय की आवाज के साथ हूं।

26/11 के कायराना आतंकी हमले में देश की रक्षा करते हुए प्राण न्यौछावर करने वाले सभी शहीदों को नमन। देश आपके बलिदान का सदा ऋणी रहेगा। जय हिंद।

किसान आंदोलन का एक साल किसानों के अडिग सत्याग्रह, 700 किसानों की शहादत और निर्मम भाजपा सरकार के अहंकार व अन्नदाताओं पर अत्याचार के लिए जाना जाएगा। लेकिन भारत में किसान की जय-जयकार हमेशा थी, है और रहेगी। किसानों के संघर्ष की जीत इसका प्रमाण है। जय किसान।

स्व. अहमद पटेल जी की आज पहली पुण्यतिथि है। उनकी रणनीतिक क्षमताओं को और एक सच्चे सिपाही के रूप में पार्टी में उनकी सेवाओं को पूरा कांग्रेस परिवार याद करता है। अहमद जी हमारे मार्गदर्शक थे और कांग्रेस के नेताओं- कार्यकर्ताओं के कंधे पर भरोसे का हाथ थे। विनम्र श्रद्धांजलि।

भाजपा सरकार में खाद न मिलने से किसान त्रस्त हैं। कांग्रेस की प्रतिज्ञा है कि बुवाई सीजन के 30 दिन पहले खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराकर समय पर सहकारी समितियों और पीसीएफ केंद्रों में भेजेंगे। हमारी प्राथमिकता किसान को समय पर खाद देना है।

जेवर के किसानों को मुआवजा क्यों नहीं दिया गया है? क्यों किसान परिवार इस कड़कड़ाती ठंड में तम्बू में रहने को मजबूर हैं? मुआवजा किसानों का हक है। जी, किसानों के प्रति यदि आपकी नीयत सच-मुच साफ़ है तो अपने चुनावी अरमानों को पूरा करने के लिए उन्हें बेघर मत छोड़िए।

कांग्रेस पार्टी की दो माँग हैं- 1. कोविड मृतकों के सही आँकड़े बताए जायें। 2. अपने प्रियजनों को कोविड में खो चुके परिवारों को चार लाख हरजाना दिया जाए। सरकार हो तो जनता का दुख दूर करना होगा, हरजाना मिलना चाहिए,

मोदी जी के राज में ऐसा कुछ भी बचा नहीं, जिसको महंगा किया नहीं आटा महंगा, मोबाइल का डाटा महंगा जीवन बीमा महंगा, जीवन जीना महंगा कपड़े महंगे, जूते महंगे, महंगी सब्जी-दाल "बहुत हुई महंगाई की मार" का नारा देने वाले अब हर रोज जनता पर महंगाई का प्रहार कर रहे हैं।

खराब स्वास्थ्य सुविधाओं की वजह से कानपुर की जनता ने कोरोना के दौरान बहुत कष्ट झेले थे। लेकिन भाजपा की प्राथमिकता देखिए: अपना भव्य कार्यालय तैयार कर लिया मगर जनता के लिए अस्पताल की एक ईंट भी नहीं रखी। जनता सब देख रही है।

वीरांगना झलकारी बाई जी को नमन। कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर झलकारी बाई जी जैसी वीरांगनाओं के नाम पर लड़कियों के लिए हर ज़िले में दक्षता विद्यालय खोले जाएंगे। दक्षता विद्यालयों में लड़कियों को कौशल विकास के प्रशिक्षण दिए जाएंगे

भाजपा नेताओं के "चुनाव बाद कृषि कानूनों को वापस लाने" वाले बयान किसानों की आशंकाओं को सही ठहराते हैं। भाजपा ने भूमि अधिग्रहण कानून के मामले में भी यही छल किया था। किसानों को चुनावों के समय कानून वापस लेने का छलावा नहीं, एमएसपी व फसल का हक लूटने वाले कानूनों का समूल नाश चाहिए